राज्य में कोरोना मृत्यु दर कम किए जाने के लिए विशेष प्रयास पर बलः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 10:55 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए राज्य में कोरोना महामारी की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने बीमारी की मृत्यु दर कम किए जाने के लिए विशेष प्रयास पर बल दिया।

मुख्यमंत्री ने सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना की समीक्षा करते हुए कोरोना महामारी की मृत्यु दर को कम करने के लिए विशेष प्रयास किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण जिन लोगों की मृत्यु हो रही है, किसी अन्य रोग से ग्रसित होने, देरी से अस्पताल में पहुंचने या अन्य किस कारण से हो रही है, इसका पूरा विश्लेषण किया जाए। किसी भी कोरोना के मरीज को हायर सेंटर रेफर किया जाना है तो इसमें बिल्कुल भी विलम्ब न किया जाए। उन्होंने कहा कि रिकवरी रेट बढ़ाने के लिए और प्रयासों की जरूरत है। उन्होंने जिलों में कोरोना परीक्षण तेजी से बढ़ाने, आरटीपीसीआर टेस्ट पर विशेष ध्यान देने तथा एन्टीजन टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने पर यदि व्यक्ति सिम्पटोमैटिक है, तो उनका शत प्रतिशत आरटीपीसीआर हो। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सैंपल लेने के बाद शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे के अन्दर तथा पर्वतीय क्षेत्र में 48 घंटे के भीरत लोगों को कोरोना की रिपोर्ट मिल जाए।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि रूद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ तथा देहरादून को बीमारी को नियंत्रित करने के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे। मास्क न लगाने पर जिन लोगों के चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य कोरोना से लोगों को बचाना है, न कि चालान कर राजस्व वसूलना।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static