गैरसैंण में भाजपा सरकार ने गर्मियों में एक दिन का भी विधानसभा सत्र नहीं करवाया: कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 03:02 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य की भाजपा सरकार पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में गर्मियों में एक दिन का भी विधानसभा सत्र न करने के लिए तीखा हमला बोला।

विधानसभा में एक संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने कहा कि यह विचित्र बात है कि राज्य सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी का दर्जा देने के बावजूद वहां गर्मियों में एक दिन का भी सत्र आहूत नहीं किया। उन्होंने राज्य सरकार की इस बात के लिए भी आलोचना की कि पहले गैरसैंण में प्रस्तावित विधानसभा के शीतकालीन सत्र का स्थान बदलकर अब देहरादून कर दिया गया। विधानसभा का सत्र 9 और 10 दिसंबर को देहरादून में बुलाया गया है।

वहीं प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस और पुजारियों के विरोध के बावजूद सरकार ने अपने अहंकार में देवस्थानम अधिनियम पारित करवा लिया लेकिन फिर उसे इसे वापस लेना पड़ा। उन्होंने भाजपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया और कहा कि उन्होंने सत्ता में आने पर 100 दिन में लोकायुक्त लाने का वादा किया था लेकिन अब तक उन्होंने उसे पूरा नहीं किया।

कांग्रेस नेता ने राज्य सरकार पर दोहरा मानदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए ​कहा कि उसने विवाह समारोहों में शामिल होने वालों की संख्या 200 तक सीमित कर दी है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां 4 दिसंबर को होने वाली रैली में एक लाख लोगों के आने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static