पुष्कर सिंह धामी ने कहा- किच्छा में स्थापित किए जाएंगे उद्योग

10/14/2021 10:45:57 AM

 

नैनीतालः उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि किच्छा स्थित खुरपिया फार्म में जल्द ही उद्योगों की स्थापना की जाएगी। साथ ही भारत रत्न गोविन्द वल्लभ पंत की भव्य प्रतिमा भी लगाई जाएगी। धामी ने बुधवार को अपने किच्छा दौरे पर कही। उन्होंने किच्छा विधानसभा के लिए 105 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया, जिनमें लगभग 96 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली विकास योजनाओं का शिलान्यास और साढ़े 8 करोड़ रुपए की लागत से तैयार विकास योजनाएं शामिल हैं।

धामी ने इस अवसर पर कहा कि उनकी हर घोषणा को जनहित में पूरा किया जा रहा है और आगे भी अक्षरश: पालन होगा और उन्हें पूरा किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि किच्छा के खुरपिया फार्म में अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की एक हजार एकड़ भूमि पर जल्द ही सिडकुल की स्थापना की जाएगी और उद्योग लगाए जाएंगे, जिससे युवाओं का रोजगार मिल सकेगा। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि किच्छा में ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द निर्माण कार्य शुरू कर लिया जाएगा। उन्होंने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से इस संबंध में अनुरोध किया है और यह जल्द कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि किच्छा के खुरपिया फार्म में केन्द्रीय विद्यालय खोलने के लिए भी केन्द्र सरकार से बातचीत चल रही है और इसे भी जल्दी पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने किच्छा विधानसभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री एवं भारत रत्न गोविन्द बल्लभ पंत की भव्य प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा भी की और कहा कि इसके लिए सरकार धन की व्यवस्था कर रही है।

धामी ने कहा कि मलिन बस्तियों में रहने वालों को उनका मालिकाना हक दिलाने के लिए सरकार तेजी से कार्य कर रही है। आने वाले तीन सालों के अंदर इस घोषणा को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने किच्छा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और हाईस्कूल को राजकीय इंटर कॉलेज में उच्चीकृत करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारा देश विश्व गुरू के रूप में उभर रहा है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से भावनात्मक लगाव है और उन्हीं के नेतृत्व में प्रदेश को आने वाले समय में शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, व्यापार और उद्योग सहित अनेक क्षेत्रों में देश का नंबर वन राज्य बनाना है। उन्होंने जनता से भी सरकार का साथ देने का अनुरोध किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static