उत्तराखंड को अग्रणी राज्य बनाने के लिए जनसुझावों के आधार पर रोडमैप बनेगा: धामी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 06:16 PM (IST)

 

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड को 2025 तक सभी क्षेत्रों में अग्रणी राज्य बनाने के लिए जन सुझावों को ध्यान में रखते हुए रोडमैप बनाया जाएगा।
PunjabKesari
यहां 'आत्मनिर्भर उत्तराखंड 25 बोधिसत्व: विचार श्रृंखला' के तहत विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों के साथ प्रत्यक्ष एवं ई-संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को 2025 तक सभी क्षेत्रों में अग्रणी राज्य बनाने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इस जन संवाद से जो अमृत निकलेगा, उससे प्रदेश के समग्र विकास के लिए भावी रणनीति पर कार्य किया जाएगा। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े महानुभावों के जो भी सुझाव प्राप्त होंगे, उन्हें ध्यान में रखते हुए आगे के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा।'' धामी ने कहा कि उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियां अलग हैं और राज्य सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य को केंद्र से पूरा सहयोग मिल रहा है और राज्य में हवाई, रेल एवं सड़क संपर्क का तेजी से विस्तार हुआ है।
PunjabKesari
वहीं मुख्यमंत्री के अनुसार राज्य सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, स्वरोजगार जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के अलावा पलायन को रोकने और सीमांत क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है और समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नदी नालों का पुनर्जीवीकरण, वन्य जीवों के संरक्षण, स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने, लोकल फॉर वोकल जैसे अनेक क्षेत्रों में दीर्घकालीन सोच के साथ काम किया जा रहा है।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static