पुष्कर सिंह धामी ने कहा- अग्निवीरों को विभिन्न सेवाओं में प्राथमिकता देगी सरकार

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 04:10 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निवीर योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि आने वाले समय में यह योजना क्रांतिकारी साबित होगी। उन्होंने वादा किया कि प्रदेश सरकार अग्निवीरों को विभिन्न क्षेत्रों में सेवा में प्राथमिकता देगी।
PunjabKesari
धामी रुद्रपुर में पार्टी कार्यालय में देश में आपातकाल के सेनानियों को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने इस मौके पर कहा कि आपातकाल के सेनानियों को सम्मानित करते हुए वह खुद सम्मानित व गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। धामी ने आपातकाल को देश के राजनीतिक इतिहास का काला धब्बा बताया और कहा कि आपातकाल के दौरान कांग्रेस सरकार ने सेनानियों पर जुर्म किये और जनता के मानवाधिकारों को हनन किया। जेलों में बंद लोगों को घोर यातनाएं देने का काम किया है। खाने में शीशा मिला दिया जाता था और नाखून निकाल दिए जाते थे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आज वे ही लोग कानून की जद में आने पर सत्याग्रह की बात कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। पहले हर दिन कोई न कोई भ्रष्टाचार सुर्खियों में रहता था। दूरसंचार घोटाला, टूजी, स्पेक्ट्रम घोटाला, कोयला घोटाला व जमीन घोटाला कांग्रेस की देन रही हैं।

वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के 8 साल के कालखंड में देश में नई कार्य संस्कृति पैदा हुई है। देश नित नए आयाम गढ़ रहा है। देश का मान सम्मान विश्व में बढ़ा है। मोदी सरकार ने इस दौरान कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिनमें धारा 370, तीन तलाक, राम मंदिर का निर्माण के साथ साथ जनधन योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने अग्निवीर योजना को देश के लाभदायक बताया और कहा कि भविष्य में यह योजना क्रांतिकारी साबित होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस योजना को लेकर भी युवाओं को बरगला रही है। उन्होंने घोषणा करते हुए कि उनकी सरकार अग्निवीरों को पुलिस भर्ती, आपदा प्रबंधन व चारधाम प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में प्राथमिकता देगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static