बैकिंग प्रतिस्पर्धा के लियए सहकारी बैंकों को बढ़ानी होंगी सुविधाएं: मंत्री धन सिंह रावत

6/8/2021 9:13:49 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड के सहकारिता, उच्च शिक्षा, प्रोटोकॉल, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने मंगलवार को राज्य की जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) के चेयरमैन की उपस्थिति में सहकारी बैंकों की समीक्षा बैठक ली।

मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के 10 डीसीबी और राज्य सहकारी बैंक में श्रेणी तीन एवं चार से ऊपर के 380 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसकी परीक्षाएं पूर्व की भांति आईबीपीएस के माध्यम से आयोजित की जाएगी। इसके लिए मंत्री उन्होंने सभी चेयरमैन और महाप्रबंधक को रिक्त पदों की जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीसरे और चतर्थ वर्ग के रिक्त पदों पर बैंकों के बोर्ड निर्णय लेंगे। डॉ. रावत ने प्रत्येक चेयरमैन से कम्प्यूटडइजेशन, सीबीएस, डाटा बैंक, विप्रो सिस्टम, नए एटीएम, नई 100 ब्रांच खोलने की प्रगति जानी। उन्होंने कहा कि अगर कॉपरेटिव बैंकों को नेशनल बैंकों से प्रतिस्पर्धा करनी है तो उन्हें उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देनी होगी। उन्होंने टीसीआईएल को बैंकों का डाटा सेंटर तुरन्त स्थापित करने के निर्देश दिए, ताकि 15 जुलाई तक मुख्यमंत्री इसका उद्धघाटन कर सके।

विभागीय मंत्री ने कहा कि राज्य और किसानों के हित में जो कार्य होंगे, वह किए जाएंगे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कहा चेयरमैन और बोर्ड के बगैर कोई कार्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने बैंकों द्वारा वसूले गए एनपीए ऋण पर संतोष व्यक्त किया। समीक्षा बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना एवं मुख्यमंत्री मोटरसाइकिल योजना को जल्द शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इसका उद्घाटन करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static