गरीबों के कल्याण के लिए केन्द्र, राज्य सरकार ने चलाई कई योजनाएं: विधायक

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 04:35 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मसूरी के विधायक गणेश जोशी ने देहरादून के गढ़ी कैंट के डाकरा में आयोजित श्रमिक लाभार्थी शिविर में शिरकत करते हुए कहा गरीबों के कल्याण के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार ने कई योजनाएं चलाई हैं।

गणेश जोशी ने उत्तराखंंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा गढ़ी कैंट के डाकरा में श्रमिक लाभार्थी शिविर में 250 से अधिक श्रमिकों को सिलाई मशीन, सोलर लाइट, कम्बल, छाता एवं सिनेट्री पैड वितरित किए। इसके साथ ही विधायक जोशी ने सभी पार्षदों एवं ग्राम प्रधानों को नसीयत देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में सक्रियता के कार्य करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि सरकारी योजनाओं को आमजन के बीच पहुंचाने के लिए जनप्रतिनिधियों को अवश्य एक कड़ी के तौर पर शामिल किया जाए।

वहीं विधायक ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का आभार प्रकट किया। छावनी परिषद की मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन ने कहा कि सरकारी योजनाओं को लाभ लेने के लिए हमें स्वयं को प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गणेश जोशी द्वारा कैंट क्षेत्र के लिए लगातार काम किया जा रहा है।
 

Nitika