राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा- घुसपैठ और नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ करें कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 01:06 PM (IST)

 

नैनीताल/चम्पावतः उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने कहा कि सीमांत जिलों में घुसपैठ, नशीले पदार्थों की तस्करी जैसे अनेक अपराधों की संभावना को देखते हुए प्रशासन को पूरी तत्परता से इनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाया जाना चाहिए।

गुरमीत सिंह ने यहां अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत चम्पावत जिले के बनबसा में यह बात कही। इस दौरान उन्होंने एनएचपीसी विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न जानकारियां लीं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि अपनी ऊर्जा एवं क्षमता का अधिक से अधिक प्रयोग कर जनता की सेवा करें। चम्पावत जनपद सीमांत जिलों होने के साथ ही यहां की भौगोलिक परिस्थितियां भिन्न हैं, इसलिए सड़क मार्गों के साथ ही संचार माध्यमों को सुदृढ़ करना आवश्यक है। वन्य उत्पादों एवं जड़ी बूटियों की संभावनाओं को तलाश कर इसे रोजगारपरक बनाएं। उन्होंने कहा कि चम्पावत को कुदरत ने खूबसूरती प्रदान की है तथा यहां अनेक गतिविधियां संभव हैं, जिससे लोगों को रूबरू करवाकर इस क्षेत्र का विकास किया जा सकता है।

वहीं बैठक से पहले राज्यपाल महोदय बनबसा शिव मंदिर भी गए। इसके पश्चात उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से विचार विमर्श किया और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि उनकी जो भी समस्याएं हैं, उनसे उन्हें अवगत करवाएं, जिससे उनका निराकरण हो सके। स्थानीय लोगों ने भी महामहिम से मुलाकात की क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static