बेटियां प्रतिभाओं से कर रहीं देश-विदेश का नाम रोशन: हरक सिंह रावत

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 06:24 PM (IST)

डोईवाला: ऋषिकेश रोड पर आशीर्वाद वाटिका सभागार में आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि वनमंत्री डा. हरक सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, सोसायटी के प्रबन्धक हरविन्द्र सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वन्दना से हुई।

उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के तत्वावधान में प्रवर्तित उद्यमिता कौशल विकास कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने गढ़वाली, कुमाऊंनी, पंजाबी आदि कई भाषाओं में शानदार नृत्य की प्रस्तुति पेश कर राज्य की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन किया। शबनम मलिकनाम की छात्रा ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शानदार प्रस्तुति पेश कर महिलाओं को जागरूक करने का कार्य किया। 

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि आज देश-विदेश में बेटियां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर राज्य व देश का नाम रोशन कर रही हैं। देश की सीमाओं से लेकर और अंतरिक्ष तक बेटियों ने अपना लोहा मनवाया है। इसके बावजूद कन्या भ्रूण हत्या देश के सामने एक बड़ी चुनौती बनी हुई है। मुख्य अतिथि ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी समूह ग्रुप को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।