महाराष्ट्र में BJP-NCP की सरकार बनने पर बोले हरीश रावत- लोकतंत्र का स्तर गिरता जा रहा नीचे

punjabkesari.in Sunday, Nov 24, 2019 - 01:07 PM (IST)

हल्द्वानीः महाराष्ट्र में भाजपा-एनसीपी की सरकार बनने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सौदेबाजी कर सरकार बनाने की कोशिश की जा रही है। इससे जाहिर होता है कि लोकतंत्र का स्तर किस कदर नीचे गिरता जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने कहा कि इस पूरे खेल में राज्यपाल के पद का भी दुरुपयोग करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि यह 100 फीसदी सच है कि महाराष्ट्र में बनने वाली सरकार को केंद्र सरकार की शह पर सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स तय कर रहे हैं, क्योंकि शह और मात का खेल ईडी और आयकर विभाग को सामने रखकर खेला जा रहा है। इसी के चलते यह राजनीति गिरने का सबसे निम्नतम स्तर है।

वहीं हरीश रावत ने कहा कि राजनीति में सत्ता हासिल करने के लिए धूर्तता वाली चालें किस तरह से चली जाती हैं, यही महाराष्ट्र में देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि जो राजनीति का निकृष्ट स्तर है और अजीत पवार ने केंद्र सरकार के दबाव में राजनीति के अंदर सबसे निकृष्ट खेल खेला है। इसी के चलते अब सवाल शरद पवार की लीडरशिप पर उठने लाजमी हैं।

Nitika