स्वास्थ्य सचिव ने कहा- कोरोना की ट्रांसमिशन चेन ब्रेक करने की आवश्यकता:

5/3/2021 10:16:56 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने सोमवार को कहा कि हमें कोविड की ट्रांसमिशन चेन को ब्रेक करने की आवश्यकता है, इसलिए विभिन्न स्थानों पर कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई गई है।

अमित नेगी ने कहा कि हमारी रणनीति पहले टेस्टिंग, ट्रेसिंग आइसोलेशन, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन इन पांच चरणों की प्रक्रिया है। कन्टेनमेंट जोन द्वारा हमारी कोशिश यही है कि कोरोना का संक्रमण एक विशेष क्षेत्र में ही रहे, इसका प्रसार न हो। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती ही जा रही है। उन्होंने बताया कि 90 प्रतिशत कोरोना संक्रमित आइसोलेशन में ही रह कर ठीक हो रहे हैं। आइसोलेशन में रह रहे मरीजों पर भी निरंतर निगरानी रखी जा रही है।

देहरादून स्थित सचिवालय के मीडिया सेंटर में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि 104 कंट्रोल रूम पर 1500 से दो हजार के करीब विभिन्न प्रकार के कॉल आ रहे हैं, जिनमें व्हाट्सएप कॉल और लैंडलाइन कॉल्स भी शामिल हैं। उन्होंने राज्य सरकार के एक और महत्वपूर्ण निर्णय की जानकारी देते हुये बताया कि ई-संजीवनी के माध्यम से लोग कहीं से भी चिकित्सकीय परामर्श ले सकते है। इससे हमारे दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी लाभ होगा और किसी को अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलना पड़ेगा। साथ ही लोगों को काफी सहूलियत भी रहेगी।


Content Writer

Nitika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static