देश में MSP भी रहेगी और किसानों को कहीं भी फसल बेचने की आजादी भीः PM मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 04:19 PM (IST)

 

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि देश में एमएसपी भी रहेगी और किसानों को कहीं भ अपनी फसल बेचने की आजादी भी रहेगी।

महत्त्वाकांक्षी परियोजना 'नमामि गंगे' के तहत उत्तराखंड में हरिद्वार, ऋषिकेश, मुनि की रेती और बदरीनाथ में सीवरेज शोधन संयंत्र (एसटीपी) और गंगा संग्रहालय का नई दिल्ली से डिजिटल लोकार्पण के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कृषि विधेयकों को लेकर विपक्ष पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बरसों तक ये लोग एमएसपी लागू करने की बात कहते रहे, लेकिन किया नहीं और जब उनकी सरकार ने ऐसा किया तो वे इसे लेकर किसानों में भ्रम फैला रहे हैं।

वहीं विपक्षी दलों का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसपी लागू करने का काम स्वामीनाथन आयोग की इच्छा के अनुसार हमारी सरकार ने किया। वे एमएसपी पर ही किसानों में भ्रम फैला रहे हैं। देश में एमएसपी भी रहेगी और किसानों को अपनी उपज कहीं भी बेचने की आजादी भी रहेगी। उन्होंने कहा कि यह आजादी कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि इनकी काली कमाई का एक और जरिया समाप्त हो गया है और इसलिए इन्हें परेशानी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static