पटेल की महत्वपूर्ण सेवा और योगदान को देश कभी नहीं भुला सकता: विधानसभा अध्यक्ष

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 02:47 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की महत्वपूर्ण सेवा और उनके स्मारकीय योगदान को देश कभी नहीं भुला सकता है।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह उद्गार शनिवार को सवर्गीय पटेल की 145वीं जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये व्यक्त किए। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित विधानसभा सचिवालय के अधिकारी और कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की शपथ भी दिलाई। यहां स्थित विधान भवन में आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष सहित कार्मिकों ने सरदार पटेल एवं महर्षि बाल्मीकी की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

वहीं प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले भारत रत्न, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों का अनुसरण करते हुए हमें देशहित के कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी के दिल में एक भारत श्रेष्ठ भारत के निर्माण की भावना होनी चाहिए। हमारे लिए देश पहले हो यह प्राथमिकता हमें तय करनी है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के आदर्शो से प्रेरणा लेकर देश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना योगदान देना होगा।

इसके साथ ही, अग्रवाल ने महर्षि बाल्मीकि को नमन करते हुए कहा कि उनकी महान रचना से हमें महा ग्रन्थ रामायण का सुख मिला। यह एक ऐसा ग्रन्थ हैं जिसने मर्यादा, सत्य, प्रेम, भातृत्व, मित्रत्व एवम सेवक के धर्म की परिभाषा सिखाई। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि को ‘आदि कवि' के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि वह प्रथम कवि थे जिसने प्रथम श्लोक की खोज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static