सुरजेवाला ने महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा, कहा- भाजपा को हराइए, महंगाई को भगाइए

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 10:53 PM (IST)

 

नैनीतालः कांग्रेस पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को नैनीताल में केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के चलते देश में 2018 से 2020 के बीच 26000 लोगों आत्महत्या की है। सरकार ने संसद में इस बात को खुद कुबूला है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र एवं कर्नाटक आदि राज्यों के उपचुनाव परिणामों से उत्साहित कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में भी महंगाई को हथियार बना रही है। सुरजेवाला ने यह भी कहा कि भाजपा हार से सबक लेती है और उसका अहंकार पराजय से टूटता है। उन्होंने इस मौके पर पेट्रोल, डीजल और गैस के बढ़ते दामों पर केन्द्र की मोदी सरकार को घेरा और कहा कि मोदी सरकार में गैस सिलेंडर 1000 के पार, खाद्य तेल-दाल 200 पार और चायपत्ती भी 400 रुपए किलो को पार कर गयी हैं। यही हाल, फल, सब्जी, दूध व खाद्य पदार्थों का भी है। उन्होंने कहा कि भाजपा का मूल मंत्र है कि नौकरी पेशा-मध्यम वर्ग से खींचो और पूंजीपतियों को सींचो। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में थोक महंगाई 12 साल के उच्चतम स्तर पर है। थोक महंगाई दर 14.3 प्रतिशत जबकि खुदरा महंगाई दिसंबर में बढ़कर 5.59 हो गई है। यही नहीं मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगा कर सात साल में जनता की जेब से 24 लाख करोड़ रुपए लूटे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि यही नहीं चुनाव के बाद सरकार फिर से कीमतें बढ़ाने की तैयारी में है। कांग्रेस के समय पेट्रोल 71 और डीजल 57 रुपए लीटर जबकि आज नैनीताल में पेट्रोल 94 और डीजल 87.24 रुपए प्रति लीटर है। कांग्रेस नेता ने कहा कि एक तरफ तो मोदी सरकार उज्ज्वला योजना के नाम पर खुद का कोरा प्रचार कर रही है, वहीं दूसरी ओर गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर योजा का बटांधार कर दिया है।

एक रिपोर्ट में सामने आया है कि गरीब महिलाएं फिर गैस से लकड़ी और उपलों पर खाना बनाने को मजबूर हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने रेल यात्री भाड़ा में भी 243 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। प्लेट फार्म टिकट भी 2 रुपए से बढ़कर 30 रुपए का हो गया है। और तो और मोदी सरकार ने कपड़े, जूते चप्पलों एवं फूड डिलीवरी सेवाओं और उपभोक्ता वस्तुओं में भी 10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर महंगी कर दी हैं। अब एटीएम से पैसा निकालने पर भी टैक्स देना होगा। ऑनलाइन टैक्सी, ऑटो की बुकिंग पर भी जीएसटी छूट समाप्त कर दी गई है। साथ ही अब कार खरीदना भी महंगा हो जाएगा। सीमेंट और स्टील की कीमत भी आसमान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने बच्चों को भी नहीं छोड़ा और नर्सरी के बच्चों की ड्राइंग टूल किट व इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक पर भी शुल्क बढ़ा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static