एंबुलेंस, ऑक्सीजन, दवाओं की ''''मूलभूत आवश्यकताओं'''' को समय से किया जा रहा पूरा: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 08:08 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उनकी सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए पूरी ताकत से काम कर रही है तथा कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए एंबुलेंस, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर दवाओं जैसी 'मूलभूत आवश्यकताओं' को समय से पूरा किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर प्रदेश की जनता के नाम अपने संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार कोविड के उपचार और रोकथाम के लिए दवाओं तथा उपकरणों को बेहतर करने का कार्य अपनी पूरी ताकत से कर रही है और अधिकारियों को कोरोना संक्रमितों की मदद सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कार्य करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, '‘ कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए एंबुलेंस, ऑक्सीजन, दवाओं और उपकरणों जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को समय से पूरा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 27 अप्रैल को उन्होंने अहमदाबाद से 7500 रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगवाए थे जबकि दो दिन पहले फिर 2000 इंजेक्शन की खेप मिल चुकी है।

वहीं तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इसके अलावा, 29 अप्रैल को सभी 13 जिलों में 108 सेवा के तहत 132 एंबुलेंस भेजी गयीं जिनमें 26 ‘एडवांस लाइफ सपोर्ट’ और 96 ‘बेसिक लाइफ सपोर्ट’ उपकरणों से युक्त हैं। राज्य की जनता को 'अपना परिवार' बताते हुए रावत ने कहा, ‘' आप सभी मेरा परिवार हैं और अपने परिवार की चिंता करना मेरा फर्ज है। मैं आपकी सेवा के लिए सदैव प्रयासरत और तत्पर रहूंगा।'’ उन्होंने कहा कि वह स्वयं कोविड अस्पताल जाकर जमीनी स्थिति का जायजा ले रहे हैं, जनप्रतिनिधियों, सरकारी और निजी अस्पतालों के चिकित्सकों, उनके मालिकों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं से लगातार बात कर रहे हैं और महामारी की रोकथाम के लिए मिल रहे सुझावों पर तुरंत कार्रवाई भी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static