कोरोना महामारी से सफलतापूर्वक संघर्ष किया, तीसरी लहर के लिए तैयार: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 11:30 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पिछले 100 दिन में उनकी सरकार ने कोरोना से सफलतापूर्वक संघर्ष किया है और राज्य सरकार महामारी की संभावित तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पिछले 100 दिन में सरकार ने कोविड से सफलतापूर्वक संघर्ष किया...हमने राज्य में काफी तैयारी कर ली हैं। हम कोविड की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।'' इस मौके पर उन्होंने ‘सेवा, समर्पण और विश्वास के 100 दिन' विकास पुस्तिका का भी विमोचन किया। कार्यक्रम में दो मिनट का मौन रखकर 2013 की केदारनाथ आपदा व कोरोना से प्राण गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।

रावत ने कहा कि पिछले तीन माह में प्रदेश में आईसीयू बेड, ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर आदि की संख्या कई गुना तक बढ़ा दी गई है और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में काफी तैयारी कर ली है और यदि महामारी की तीसरी लहर आती है तो हम उसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रभाव से पर्यटन व्यवसायियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक सहायता दी गयी है।

रावत ने कहा कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 65 फीसदी लोगों का कोविड टीकाकरण हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में अपने दिल्ली दौरे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनेक केंद्रीय मंत्रियों से भेंट कर उन्हें राज्य की आवश्यकताओं से अवगत करवाया और प्रधानमंत्री ने कहा है कि उत्तराखंड को लेकर किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static