रेल लाइन कार्यों को निर्धारित समय सीमा में किया जाए पूरा: तीरथ सिंह रावत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 09:43 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सचिवालय में रेल विकास निगम के अधिकारियों से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना की प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि रेल लाइन के कार्यों में तेजी लाई जाए। साथ ही इसको निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाए। वहीं राज्य में वर्ष 2024 तक इस रेल लाइन निर्माण को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।
PunjabKesari
तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कार्यों में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार की ओर से जो भी मदद की जरूरत होगी, वह दी जाएगी। रेल विकास निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक हिंमाशु बडोनी ने जानकारी दी कि 125 किमी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर 12 स्टेशन एवं 17 टनल बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य सुरंगों के कार्यों में तेजी लाने के लिए 10 कार्य स्थलों के लिए 12 किमी की एप्रोच रोड का निर्माण पूर्ण हो चुका है। जबकि 7 में से 6 एडिट टनल का कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस रेल लाइन में 18 बड़े एवं 36 छोटे ब्रिज के निर्माण किए जा रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं हिंमाशु बडोनी ने बताया कि चन्द्रभागा ब्रिज का निर्माण पूर्ण हो चुका है। शेष सभी पर कार्य चल रहा है। मार्च 2024 तक इनका निर्माण पूर्ण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि रेल विकास निगम द्वारा इसके अलावा राज्य के कल्याण हेतु श्रीनगर में हॉस्पिटल बिल्डिंग, हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर टॉयलेट ब्लॉक, गौचर एवं कालेश्वर में रोड ब्रिज, श्रीकोट (श्रीनगर) में स्टेडियम बनाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static