उत्तराखंड आ सकेंगे कोरोना निगेटिव पाए जाने वाले पर्यटकः पर्यटक मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 02:56 PM (IST)

 

देहरादूनः कोरोना संकट के बीच अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले पर्यटक यदि संक्रमित नहीं होने संबंधी रिपोर्ट अपने साथ लाते हैं तो वे पृथक-वास में रहे बिना राज्य में कहीं भी बेरोक-टोक घूम सकेंगे। हालांकि, फिलहाल वे चारधाम की यात्रा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि चारधाम को अभी केवल उत्तराखंड के निवासियों के लिए ही खोला गया है।

राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना से संक्रमित नहीं होने संबंधी रिपोर्ट के साथ अन्य राज्यों के उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों का स्वागत है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पर्यटक कोरोना से संक्रमित नहीं होने संबंधी रिपोर्ट लेकर राज्य में प्रवेश करेंगे और उत्तराखंड के खूबसूरत पर्यटक स्थलों का आनंद लेंगे। इससे राज्य में संक्रमण के खतरे को रोका जा सकेगा और राज्य के पर्यटन व्यवसाय को नई गति मिलेगी।

वहीं राज्य के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि देश के अन्य राज्यों से आने वाले सभी पर्यटकों को कोरोना जांच संबंधी अपनी रिपोर्ट देहरादून के पोर्टल पर पंजीकरण के समय ही अपलोड करनी होगी तथा राज्य में भ्रमण करते समय भी उन्हें इस रिपोर्ट को अनिवार्य रूप से अपने साथ रखना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static