एसटीएफ ने दबोचे कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के 4 बदमाश

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 11:21 AM (IST)

रुड़की: शहर में एस.टी.एफ. और पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 4 बादमाशों को हथियार समेत गिरफ्तार किया है। चारों बदमाश कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के इशारे पर रुड़की के एक व्यापारी की हत्या करने के इरादे से आए थे। 

पुलिस ने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा स्पैशल टास्क फोर्स की मीटिंग दौरान सक्रिय कुख्यात अपराधियों के संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए जाने के बाद एसएसपी एसटीएफ रिद्धिम अग्रवाल ने एक विशेष टीम का गठन किया। इस टीम को सूचना मिली थी कि कुख्यात सुनील राठी गिरोह का सदस्य चमोली कारागार में निरुद्ध कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि द्वारा रुड़की व हरिद्वार में अपनी दहशत व्याप्त करने व रंगदारी वसूलने के उद्देश्य से किसी व्यापारी की हत्या करवाना चाहता है, जिसके लिए उसके द्वारा शार्प शूटरों को रुड़की भेजा गया है।

इस सूचना पर शुक्रवार शाम करीब 8 बजे पाडली गुर्जर को जाने वाली सड़क से एस.टी.एफ. टीम द्वारा मुठभेड़ दौरान 4 शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया गया। बदमाशों के पास से एक पिस्टल 9 एमएम मय कारतूस, एक पिस्टल 32 एमएम मय कारतूस, 2 सीएमपी 315 बोर मय कारतूस, 4 मोटरसाइकिल, 5 मोबाइल फोन व एक वाई/फाई डोंगल भी बरामद हुआ है।

पकड़े गए आरोपियों में दीपक मान व दीपक शर्मा उर्फ मोनू पंडित ने अप्रैल 2017 में मंगलौर के व्यापारी पर फायरिंग की बात कबूली है। वहीं अभियुक्त विवेक यादव द्वारा पूर्व में प्रवीण वाल्मीकि व सुशील चौधरी के इशारे पर फरवरी 2017 में थाना देवबंद क्षेत्रांतर्गत एक व्यापारी की हत्या में शामिल होना बताया गया।

एसटीएफ टीम में ऋषि वल्लभ चमोला निरीक्षक एसटीएफ, एचसीपी दीपक अरोड़ा, आरक्षी कैलाश नयाल, आरक्षी अनूप भाटी, संजय सिंह, बृजेन्द्र चौहान, महेन्द्र नेगी व आरक्षी गोविंद शामिल रहे। एसटीएफ द्वारा किए गए सराहनीय कार्य पर अपर पुलिस महानिदेशक ने टीम को 10,000 रुपए तथा पुलिस महानिरीक्षक एसटीएफ ने 5,000 रुपए की धनराशि के ईनाम देने की घोषणा की है।