STF ने अवैध हथियारों के सौदागर को किया गिरफ्तार, 7 देशी तमंचे बरामद

9/11/2021 10:32:46 AM

नैनीतालः उत्तराखंड विशेष कार्य बल (स्पेशल टास्क फोर्स) की कुमाऊं इकाई ने शुक्रवार को सात तमंचों के साथ हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ की अनुमंडल पदाधिकारी पूर्णिमा गर्ग ने बताया कि एसटीएफ को लंबे समय से कुमाऊं में अवैध हथियारों की तस्करी की शिकायतें मिल रही थीं। इसके बाद कुमाऊं प्रभारी और निरीक्षक एमपी सिंह की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। सटीक सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने पंतनगर पुलिस के साथ मिलकर आरोपी को पकड़ने के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया गया। एसटीएफ ने आरोपी को उधमसिंह नगर जनपद के पंतनगर के शांतिपुरी गेट के पास से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 315 बोर के सात तमंचे बरामद किए गए है। आरोपी की पहचान विक्रम सिंह उर्फ विक्की के रूप में हुई है।

एसटीएफ को पता चला है कि आरोपी तमंचों को उप्र के एटा से खरीद कर लाया है और वह लंबे समय से अवैध हथियारों की तस्करी में संलग्न रहा है। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों की खातिर वह तराई के इलाकों में हथियारों को बेचने के इरादे से लाया था। उससे पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ यह भी पता लगाने में जुटी है कि आरोपी किसको हथियार की आपूर्ति करने की फिराक में था। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने इसे बड़ी कामयाबी माना है और कहा कि बरामद शस्त्र बिल्कुल नए हैं और उन्होंने पुष्टि की कि विधानसभा चुनावों की खातिर इनकी तस्करी की जा रही थी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ अवैध हथियारों के तस्करों के खिलाफ आने वाले समय में भी अभियान चलाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static