उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, 31 मई को होगा मतदान

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 11:19 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट के लिए 31 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को प्रचार समाप्त हो गया। इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए रविवार की शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री ने जनसभा के अतिरिक्त मतदाताओं से सीधे संपर्क किया और उनसे मतदान की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा सभी से निवेदन है कि मतदान के दिन को उत्सव दिवस के रूप में मनाएं और सौ फीसदी मतदान करें।'' धामी के पक्ष में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रचार किया।

कांग्रेस प्रत्याशी गहतोड़ी के चुनाव प्रचार की कमान कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संभाली, जिन्होंने पदयात्राएं और जनसभाओं के अलावा लोगों से सीधे संपर्क भी किया। फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 70 में से 47 सीट जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन धामी स्वयं खटीमा से हार गए थे। 'उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार' के नारे पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने एक बार फिर धामी को ही राज्य का मुख्यमंत्री बनाया।

हालांकि, धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने से छह माह के भीतर विधायक बनना जरूरी है जिसके लिए वह चंपावत से उपचुनाव लड़ रहे हैं। धामी ने 23 मार्च को दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। इससे पहले, धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को विधानसभा की अपनी सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। चंपावत सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतगणना तीन जून को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static