‘परीक्षा पे चर्चा‘ कार्यक्रम में कोटद्वार के छात्र ने PM मोदी से पूछा सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 10:58 AM (IST)

देहरादूनः नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित ‘परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में उत्तराखंड के भी 11 छात्र शामिल हुए हैं। इस दौरान कोटद्वार के छात्र ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा।

PM मोदी ने अभिभावकों से की ये अपील
छात्र के सवाल का जवाब पीएम मोदी ने बखूबी तौर पर देते हुए अभिभावकों से भी एक अपील की। कोटद्वार के छात्र मयंक ने प्रधानमंत्री से पूछा कि क्या जीवन में सफलता का मापदंड परीक्षा में प्राप्त अंक ही हैं? इस पर मोदी ने कहा कि परीक्षा में अंक को महत्वपूर्ण पड़ाव मानना चाहिए, लेकिन इसे ही सब कुछ नहीं मानना चाहिए। उन्होंने माता पिता से निवेदन किया कि बच्चों को यह नहीं तो कुछ नहीं का गुण न सिखाएं। किसी विषय में सफलता नहीं पाई तो जीवन में कुछ नहीं पाया ऐसी सोच न बनाएं।

पीएम मोदी ने अभिभावकों से कहा कि वह छात्रों पर किसी भी टारगेट को पाने के लिए दबाव न बनाएं। बच्चों को उनकी पसंद के हिसाब से जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। देश में बहुत सारे फील्ड हैं। उनमें आप अच्छा प्रयोग कर सकते हैं। जीवन में परीक्षा का महत्व है, लेकिन परीक्षा ही जिंदगी है ऐसा नहीं समझना चाहिए। इस दौरान परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम देखने के लिए स्कूलों में टीवी लगाया गया।

बता दें कि हरिद्वार के जीआईसी में नेट की परेशानी की वजह से छात्र पीएम मोदी का कार्यक्रम नहीं देख पाए। रुद्रपुर के रेम्बो पब्लिक स्कूल, देहरादून के ब्रह्मपुरी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज पटेलनगर सहित कई स्कूलों में टीवी के माध्यम से कार्यक्रम दिखाया गया। कई स्कूलों में रेडियो के माध्यम से कार्यक्रम को सुनाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static