कोष से पैसे निकालने पर छात्रों में दिखा आक्रोश, मंत्री के सामने किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 02:42 PM (IST)

हल्द्वानी(भूपेन्द्र रावत): उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत नैनीताल के रामनगर पीएनजी महाविद्यालय पहुंचे। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री को छात्रों का विरोध झेलना पड़ा। 

मंत्री की आवाभगत के लिए निकाले गए रूपए 
जानकारी के अनुसार, छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र रौतेला और प्रो. संजय कुमार की मिली भगत के चलते छात्र संघ कोष से उच्च शिक्षा मंत्री की आवाभगत के लिए 35 हजार रूपए निकालने का छात्र संघ पदाधिकारी विरोध कर रहे थे। इसकी जानकारी छात्र संघ उपाध्यक्ष और सचिव को भी नहीं दी गई थी। इसके साथ ही इस बात को लेकर भी छात्रों में आक्रोश था कि छात्रसंघ अध्यक्ष रवीन्द्र रौतेला का मात्र 39 प्रतिशत में विद्यालय प्रशासन ने कॉलेज में प्रवेश दिया था। इसके चलते अन्य छात्रों को भी 39 प्रतिशत में कॉलेज में प्रवेश दिया जाना चाहिए। 

मंत्री के खिलाफ की नारेबाजी 
इस विषय पर धन सिंह रावत से बात की ही जा रही थी कि प्रो.संजय कुमार ने मंत्री से बात नहीं करने दिए जाने को लेकर छात्रों को धक्का दे दिया। इस दौरान कॉलेज में बवाल हो गया। छात्र संघ के पदाधिकारी उपाध्यक्ष और सचिव के साथ-साथ उनके समर्थक भी भड़क गए और मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद एबीवीपी के कार्यकर्त्ताओं ने विरोध कर रहे छात्रों से हाथापाई करनी शुरु कर दी और पुलिस के डंडे छीन छात्रों पर प्रहार करने लगे। 

दोनों पक्षों में हुई सुलह 
बता दें कि मामला बिगड़ता देख पुलिस को छात्रों पर हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच काफी देर तक झड़प होती रही। इसके बाद पुलिस ने छात्र संघ सचिव कमल फुलेरा को हिरासत में ले लिया। इसके पश्चात उच्च शिक्षा मंत्री ने सचिव कमल फुलेरा को पुलिस की हिरासत से छुड़वा कर उससे बात की और मामले को वहीं सुलझा लिया गया। इस दौरान दोनों पक्षों में सुलह करवा दी गई।