प्राध्यापकों की नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 10:59 AM (IST)

देहरादून: राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में स्थायी प्राचार्य व प्राध्यापकों की कमी पूरी करने व कालेज भवन निर्माण में तेजी लाने की मांग को लेकर छात्र संघ ने अपना आंदोलन शुक्रवार को 6वें दिन भी जारी रखा। 24 घंटे धरना दे रही छात्राओं ने कालेज में ही अष्टमी व नवमी पर्व मनाया और कहा कि यदि जल्द ही शासन ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो छात्राएं 5 अक्तूबर से भूख हड़ताल शुरू कर देंगी।

बता दें कि राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में स्थायी प्राचार्य व प्राध्यापकों की कमी पूरी करने व कालेज भवन निर्माण में तेजी लाने की मांग को लेकर छात्र संघ पदाधिकारियों ने 6 दिन पहले अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था। छात्राएं धरने पर ही त्यौहार मना रही हैं। शुक्रवार को आंदोलन के 6वें दिन भी तहसील प्रशासन का कोई अधिकारी सुध लेने नहीं आया।

आक्रोशित छात्र संघ अध्यक्ष सोनिया ने कहा कि जल्द ही मांगों पर विचार नहीं किया गया तो 5 अक्तूबर से छात्राएं भूख हड़ताल शुरू कर देंगी। धरना स्थल पर छात्र-छात्राओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि वर्ष 2006 में तहसील त्यूणी में महाविद्यालय की स्थापना होने के बाद भी स्थायी प्राचार्य नहीं हैं। त्यूणी डिग्री कालेज में प्राचार्य समेत 13 असिस्टैंट प्रोफैसर के पद स्वीकृत हैं, लेकिन 2 साल से सिर्फ 3 प्राध्यापकों के भरोसे महाविद्यालय संचालित हो रहा है।

करीब 300 की संख्या में 90 प्रतिशत छात्राएं हैं। धरना देने वालों में जयमाला, कुंदन, अंजलि, कविता, राखी, पंकज, रेखा, शिवानी, प्रमिला, सरिता, अम्बिका, शीतल, संदीप, कृष्णा, सुमन, लवली, विनीता व दिनेश आदि शामिल रहे।