नाराज किसानों ने शुगर मिल अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2018 - 04:21 PM (IST)

हरिद्वार/ ब्यूरो। जनपद के राय बहादुर शुगर मिल के कर्मचारियों ने पैड़ी प्रजाति के गन्ने को लेने से मना किया, नाराज किसानों ने गन्ने से शुगर मिल कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। शुगर मिल के जन मैनेजर केन, केन इंचार्ज और शिफ्ट इंचार्ज से लेकर छोटे-मोटे कर्मचारी तक पीटे गए। इस बीच किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी, तो पुलिस को आता देखकर पीटने वाले  किसान भाग खड़े हुए। 

मिल प्रबंधन की ओर से मामले की तहरीर पुलिस को दे दी गई है।बताया जाता है कि जनपद के लक्सर स्थिति रायबहादुर शुगर मिल में मंगलवार की सुबह कुछ किसान पैड़ी प्रजाति का गन्ना लेकर पहुँचे। वे पैड़ी प्रजाति का गन्ना लेकर आए थे। उन्होंने साथ लाए गन्ने को मिल में उतारने की बात कही।

किसानों का गन्ना मिल में उतरता, इससे पहले मिल के कुछ अधिकारी वहां पहुंच गए। उन्होंने किसानों का गन्ना लेने से इंकार कर दिया। कारण पूछने पर मिल अधिकारियों ने बताया कि दस दिन पहले से ही किसानों को पैड़ी प्रजाति का गन्ना सप्ताह भर बाद लिए जाने की जानकारी दे दी गई थी।अभी यह गन्ना नहीं लिया जाएगा। इस बात को लेकर किसानों और मिल कर्मियों में वाद-विवाद होने लगा।

विवाद के दौरान ही कुछ किसान उग्र हो उठे। सूचना पर मिल के जनरल मैनेजर केन, मैनेजर केन और शिफ्ट इंचार्ज भी पहुँच गए। इन अधिकारियों के पहुंचने पर मामला सुलझने की बजाय और उलझ गया। बताया जाता है कि आग बबूला किसानों ने अधिकारियों को घेर लिया और उनकी गन्ने से पिटाई करने लगे।

अधिकारी जान बचाकर इधर-उधर भागे, लेकिन नाराज किसानों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मामले की सूचना किसी ने पुलिस को दी। पुलिस को आता देख आरोपी किसान वहां से भाग लिए। पीड़ित पक्ष ने मेडिकल कराकर लक्सर कोतवाली में तहरीर दे दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।