स्वामी गोपालदास ऋषिकेश एम्स से चंडीगढ़ PGI में हुए शिफ्ट, HC को पत्र लिखकर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 05:06 PM (IST)

हरिद्वारः गंगा की रक्षा के लिए अनशन पर बैठे स्वामी गोपालदास को गुरुवार को जबरन ऋषिकेश एम्स से चंडीगढ़ के पीजीआई में भेज दिया गया है। इसका स्वामी गोपालदास ने विरोध करते हुए नैनीताल हाईकोर्ट को पत्र लिखा है। 

जानकारी के अनुसार, पिछले 116 दिनों से अनशन कर रहे स्वामी गोपालदास को ऋषिकेश एम्स से चंडीगढ़ के पीजीआई में भेज दिया गया। इसका स्वामी के द्वारा विरोध कर नैनीताल हाईकोर्ट को पत्र लिखा गया। उन्होंने मुख्य न्यायधीश को पत्र में लिखा कि एम्स में उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। स्वामी ने ऋषिकेश एम्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कोई फुटबॉल नहीं हैं कि जब चाहा एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेज दिया।

वहीं स्वामी गोपालदास ने जबरन ऋषिकेश एम्स से चंडीगढ़ पीजीआई भेजे जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की। स्वामी ने कहा कि उन्हें बिना किसी आवश्यकता के चंडीगढ़ के पीजीआई में भेजा गया है। संत गोपालदास ने पत्र में आंदोलनकारियों के उत्पीड़न का संज्ञान लेने की भी गुहार लगाई।

बता दें कि स्वामी गोपालदास को ऋषिकेश एम्स ने पहले दिल्ली एम्स के लिए रेफर करने पर विचार किया जा रहा था लेकिन फिर चंडीगढ़ रेफर कर सड़क मार्ग से रवाना कर दिया गया। 

Nitika