स्वामी शिवानंद का आरोप, CBI ने पैसे लेकर दबा दी संत निगमानंद की हत्या की जांच

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 05:24 PM (IST)

हरिद्वार: संत निगमानंद के बलिदान दिवस पर मातृ सदन आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद की आंखों में श्रद्धांजलि देने के दौरान आंसू निकल पड़े। वह प्रेसवार्ता के दौरान भी कई बार रोये। स्वामी शिवानंद ने कहा कि गंगा को लेकर जरूरत पड़ी, तो मातृसदन बलिदान देने से पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने प्रदेश की सरकार, प्रशासन और सीबीआई पर जमकर हमला बोला। उन्होंने साधु-संतों और पंडों को धिक्कारा। मातृ सदन आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद ने कहा कि संत निगमानंद का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मातृ सदन गंगा और पर्यावरण के लिए हर बलिदान देने को तैयार है। सरकार और प्रशासन माफिया परस्त हैं। 

 

यहां ईमानदार अधिकारी आते नहीं और आते हैं, तो उन्हें तुरंत बदल दिया जाता है। माफिया की ओर से पोषित अधिकारी ही केवल यहां रह पाते हैं। उन्होंने जिलाधिकारी और उप जिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए। अपना संकल्प दोहराते हुए उन्होंने कहा कि सत्य के लिए हमेशा मातृसदन लड़ता रहेगा। संत निगमानंद के मामले की दोबारा जांच को लेकर सीबीआई को कटघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि संत निगमानंद की हत्या में शामिल लोगों से बड़ा लेनदेन कर सीबीआई आरोपियों को बचा रही है। 2015 में दोबारा सीबीआई को पूरे प्रकरण की जांच करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन अब तक वह जांच शुरू नहीं हो पाई है।

 

उन्होंने सीबीआई डायरेक्टर पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वह सीबीआई निदेशक सहित अन्य के खिलाफ कोर्ट में कंटेंप्ट कर चुके हैं। जरूरत पड़ने पर वह यह साबित कर देंगे कि सीबीआई के बड़े अफसरों ने पैसे लेकर संत निगमानंद की हत्या के मामले को दबाया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आश्रम में गुरुवार को परिचर्चा भी होगी। उन्होंने साधु-संतों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हरिद्वार के साधु समाज धर्म के ठेकेदार बन गए हैं। साधु-संतों और पंडा समाज के बलिदान दिवस पर नहीं पहुंचने से खफा स्वामी शिवानंद ने सबको धिक्कारा। गंगापुत्र संत निगमानंद के बलिदान दिवस पर भी ऐसे लोगों की गैरमौजूदगी धिक्कार की बात है। इस दौरान बड़ी तादाद में लोगों ने अश्रुपूर्ण नेत्रों से संत निगमानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Punjab Kesari