ऋषिकेशः विजिलेंस की टीम ने तहसीलदार को रिश्वत लेते रंगेहाथों किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 06:50 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले में नायब तहसीलदार मुन्ना सिंह चौहान को  विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को ग्राम प्रधान रायवाला से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है। इस कारण अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, मुन्ना सिंह चौहान एक शिकायती पत्र की जांच कर रहे थे। ग्राम सभा रायवाला प्रधान के द्वारा 2014 में एक प्रस्ताव पास कर कुछ हरे पेड़ों की सार्वजनिक नीलामी कर दी गई थी। नीलामी के पैसे ग्राम सभा के खाते में जमा भी कर दिए थे। इसके बावजूद ग्राम सभा के किसी व्यक्ति ने इसकी शिकायत उप-जिलाधिकारी से की थी लेकिन उस समय क्लीन चिट मिल गई।

इसके बाद एक बार फिर उसी मामले की शिकायत की गई, जिसकी जांच नायब तहसीलदार मुन्ना सिंह चौहान कर रहे थे। वहीं आरोप है कि इस बीच उन्होंने कई बार ग्राम प्रधान रायवाला से संपर्क कर जांच उनके खिलाफ होने की बात कहते हुए करीब 50 हजार की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत ग्राम प्रधान राखी गिरी ने जिलाधिकारी और एसपी से भी की। 

बता दें कि इसके बाद विजिलेंस की टीम हरकत में आई और मंगलवार को उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। विजिलेंस की टीम नायब तहसीलदार को लेकर तहसील पहुंची, जहां उन्होंने उनके कार्यालय से कुछ दस्तावेज भी अपने कब्जे में लिए। इसके बाद टीम उन्हें लेकर देहरादून की और निकल गई। 

इस मामले में नायब तहसीलदार का कहना है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है जबकि ग्राम प्रधान रायवाला राखी गिरी का कहना है कि पिछले काफी समय से नायब तहसीलदार द्वारा उन्हें रिश्वत के लिए परेशान किया जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static