सीएम के जनता दरबार में हंगामा करने वाली महिला पर शिक्षा विभाग ने की कार्रवाई, किया निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 06:54 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के जनता दरबार में शिक्षिका के द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में शिक्षा विभाग ने शिक्षिका उत्तरा पंत बहुगुणा को निलंबित कर दिया है। जहां एक तरफ सरकारी विभाग लगातार शिक्षिका को गुनहगार ठहराने पर जोर दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के द्वारा इस फैसले का विरोध किया जा रहा है। 

बिना अनुमति के छुट्टी लेने पर नहीं की गई कार्रवाई 
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट और शिक्षा सचिव भूपेन्द्र कौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षिका को सीएम के आदेश के बाद निलंबित कर दिया गया है। शिक्षा सचिव का कहना है कि शिक्षिका ने जनता दरबार में तहजीब को भूलते हुए सीएम के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि वह अध्यापिका नहीं बल्कि प्रधान-अध्यापिका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षिका  नवंबर 2017 से एक साल तक बिना किसी अनुमति के छुट्टी पर थी। इससे पहले भी वह 2 साल तक छुट्टी पर रही। शिक्षिका के द्वारा लगातार छुट्टी पर रहने के बावजूद उस पर कोई कार्रवाई नहीं गई लेकिन अब सीएम के द्वारा आदेश देने पर शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया। 

शिक्षिका को पहले भी 2 बार किया जा चुका निलंबित
इसके अतिरिक्त शिक्षा सचिव ने कहा कि राज्य में स्थानांतरण एक्ट लागू है। इसी के चलते शिक्षिका के स्थानांतरण के अनुरोध पर विचार किया जाएगा। इस मामले की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी शिक्षिका को 2 बार निलंबित किया जा चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static