कोरोना से लड़ने को टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने दिए 2 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 07:37 PM (IST)

 

नई टिहरीः उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कोरोना से लड़ने के लिए आईसीयू बिस्तर लगाने तथा ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के साथ ही अन्य जरूरी कदम उठाने के वास्ते अपनी सांसद निधि से 2 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं।

राज्य लक्ष्मी शाह ने मंगलवार को सांसद निधि से सीमांत जिला उत्तरकाशी में महामारी से लड़ने के लिए बड़े ऑक्सीजन सिलेंड, पल्स ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध करवाने के के वास्ते 46 लाख रुपए मंजूर किए हैं। उन्होंन टिहरी जिले के दूरस्थ क्षेत्र लंबगांव के चौंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए 50 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। इससे दूर दराज के क्षेत्र मे लोगों को आसानी से ऑक्सीजन मिल सकेगी। इसके साथ ही उन्होंने राजधानी देहरादून के गढ़ीकैंट क्षेत्र में 10 आईसीयू विस्तर और 10 वेंटीलेटर स्थापित तथा अन्य मदों पर खर्च करने के लिए 2 करोड़ रुपए तत्काल प्रभाव से स्वीकृत किए हैं। उन्होंने जिला अधिकारी टिहरी को देहरादून तथा उत्तरकाशी जिलों के लिए स्वीकृत धन राशि तत्काल स्थानांतरित करने और जिले के चौंड सामुदायिक केंद्र पर कोई देर किए बिना ऑक्सीजन संयंत्र लगाने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है।

बता दें कि सरकार ने पिछले साल कोरोना संकट के मद्देनजर सांसद निधि के खर्च पर 2 साल के लिए रोक लगाई थी लेकिन संसद के हर सत्र में सदस्य सांसद निधि बहाल करने के लिए सरकार से मांग करते रहे हैं और पिछले दिनों कोरोना के विरुद्ध देशव्यापी लड़ाई में जरूरी उपकरण खरीद के लिए सांसदों को निधि खर्च की अनुमति दी गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static