टिहरी सांसद ने वैली ब्रिज का किया निरीक्षण, बीआरओ के अधिकारियों को दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 01:01 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में गुरुवार को टिहरी सांसद राज्य लक्ष्मी शाह पहुंची। इस दौरान उन्होंने जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। 

सांसद पुल की जमीनी हकीकत से हुई रुबरु 
जानकारी के अनुसार, सांसद ने चीन सीमा पर विवादों में रहा अस्सी गंगा पुल का गंगोत्री विधायक गोपाल रावत और यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत के साथ निरीक्षण किया। इस मौके पर बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) के सभी अधिकारी भी मौजूद रहे। जिस स्थान पर पुल का निर्माण होना है, उसकी जमीनी हकीकत से भी रुबरु हुई। उन्होंने अधिकारियों को गंगा पुल पर हो रही लापरवाही का भी एहसास करवाया। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी और देश दुनिया को चीन सीमा के साथ जोड़ने वाला अस्सी गंगा पुल जल्द ही बनकर तैयार होगा।

ईको सेंसिटिव जोन पर शिथिलता बरतने पर प्रकट किया आभारः गंगोत्री विधायक 
सांसद पिछले 3 महीने में 2 बार पुल के टूटने को लेकर काफी नाराज दिखाई दी। उन्होंने बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बॉर्डर यात्रा और स्थानीय लोगों को ध्यान में रखकर कार्य को जल्दी पूरा कर स्थाई पुल का निर्माण किया जाए। इस मौके पर गंगोत्री विधायक ने केंद्र और राज्य सरकार ईको सेंसिटिव जोन पर शिथिलता बरतने को लेकर आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इससे गंगोत्री बॉर्डर तक अब सड़क और पुल भी बनेगा। 

Nitika