कोरोना की जंग के बीच मंदिर समिति ने टिहरी के 16 गांवों में बांटा मुफ्त राशन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 04:04 PM (IST)

 

टिहरीः कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच 21 दिन के लॉकडाउन में लोगों की दिक्कतें कम करने में जुटी सामाजिक संस्था ‘श्री रथी देवता मंदिर समिति' ने उत्तराखंड में टिहरी जिले के 30 गांवों में नि:शुल्क राशन उपलब्ध करवाने की पहल की है।

समिति के अध्यक्ष आषाढ़ सिंह अधिकारी और समन्वयक तथा गढ़वाल भवन दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह अधिकारी ने बताया कि समिति ने अब तक चम्बा-उत्तरकाशी मार्ग पर किल्याखाल के आसपास 16 गांवों में ग्रामीणों के सभी तरह के राशन कार्ड पर मिलने वाली एक महीने की राशन नि:शुल्क उपलब्ध करवाया है।

अध्यक्ष ने बताया कि लोगों को दिक्कत नहीं हो इसलिए इन गांवों की सस्ते गल्ले की दुकानों पर लिख दिया गया है कि कार्डधारक अपने हिस्से की पूरी राशन लेकर जाएं और इसके लिए किसी तरह का भुगतान नहीं करे। राशन का भुगतान मंदिर समिति ने कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन राशन कार्ड पर सरकार राशन मुफ्त में दे रही है, लोग उस सुविधा का लाभ लेते रहेंगे लेकिन जिन कार्ड पर राशन के बदले कार्ड धारको को पैसा देना पड़ रहा है उसका भुगतान समिति ने कर दिया है इसलिए कोई उपभोक्ता भुगतान नहीं करे।

अधिकारी ने बताया कि अब तक 16 गांवों के लोगों को अप्रैल महीने का राशन नि:शुल्क दी जा चुकी है। समिति जल्दी ही 30 गांवों तक नि:शुल्क राशन देने जा रही है।

Nitika