कल होगी थराली उपचुनाव की मतगणना, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 10:05 PM (IST)

देहरादून: थराली विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना वीरवार को होगी। मतगणना सुबह ठीक 8 बजे प्रारम्भ होगी। कुलसारी स्थित स्ट्रांग रूम में मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मतगणना के लिए नियुक्त सभी कार्मिकों को 6 बजे मतगणना स्थल राइका कुलसारी में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। मतगणना कार्यों को त्रुटिरहित पूरा करने के लिए जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष जोशी, अपर जिला निर्वाचन अधिकारी हसांदत्त पांडे तथा नोडल अधिकारी कार्मिक प्रकाश रावत की अध्यक्षता में मतगणना कार्मिकों को राइका थराली में अंतिम प्रशिक्षण दिया गया।

 

मतगणना के लिए लेखा एवं वित्त से जुड़े 49 कार्मिकों को नियुक्त किया गया है। मतगणना के लिए 12 टेबल लगाई गई है। प्रत्येक टेबल पर एक-एक मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्बर की तैनाती की गई है। डाक मतपत्रों की गणना आरओ टेबल पर की जाएगी। इसके लिए 5 कार्मिकों को भी विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। मतगणना का कार्य 15 राउंड में संपन्न होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष जोशी ने कहा कि मतगणना निर्वाचन का महत्वपूर्ण चरण है। उन्होंने मतगणना कार्मिकों को बेहद सतर्कता एवं सावधानी के साथ मतगणना को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। 

 

मतगणना में जरा सी भी चूक होने पर पूरा परिणाम व निर्वाचन प्रक्रिया दूषित हो जाती है, इसलिए विशेष सावधानी बरती जाए। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर बिना अनुमति पत्र के किसी को भी प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। इधर, सुरक्षा की दृष्टि से मतगणना शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

Punjab Kesari