बागेश्वरः मानसून सत्र के दौरान आपदा से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारी की पूरी

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 05:35 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड में मानसून से पहले ही प्रशासन सतर्क दिखाई दे रहा है। प्रशासन ने मानसून सत्र के दौरान आपदा जैसी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जानकारी के अनुसार, बागेश्वर जिले के जिलाधिकारी रंजना राजगुरु का कहना है कि आपदा की दृष्टि से बागेश्वर अति संवेदनशील जिला है। इसी के चलते प्रशासन से लेकर तहसील स्तर तक तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके साथ-साथ सरकार के द्वारा सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। आपदा जैसी स्थिति से निपटने के लिए तहसील और जिला स्तर पर आपदा कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। आपदा आने की स्थिति में इसकी सूचना आपदा कंट्रोल रूम के नंबर पर देने को कहा गया है। डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि आपदाकाल की स्थिति के दौरान लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं जल पुलिस को सरयू-गोमती का जलस्तर बढ़ने पर लोगों को सतर्क करने को कहा है।

बता दें कि पहले भी भारी बारिश होने के कारण कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। जिले के सकई गांवों का संपर्क भी बरसात के कारण पूरी तरह से कट जाता है। इसी के चलते जिला प्रशासन ने इन गांवों में पहले से ही 6 महीने के लिए खाद्य सामग्री पहंचानी शुरू कर दी है।  

Nitika