शहीद का शव पहुंचा देवभूमि, सैन्य सम्मान के साथ हरिद्वार में किया जाएगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 10:56 AM (IST)

देहरादूनः देश के लिए एक बार फिर उत्तराखंड का जवान शहादत देकर हमेशा के लिए अमर हो गया। शहीद के पार्थिव शरीर को मंगलवार सुबह उनके पैतृक गांव लाया गया। इस दौरान गांव में मातम का माहौल पसरा हुआ है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देश की रक्षा में सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर जवान दीपक नैनवाल को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि दीपक वीरभूमि उत्तराखंड की सैन्य परंपरा निभाते हुए देश के लिए कुर्बान हुए, उनका यह बलिदान युगों-युगों तक याद रखा जाएगा।

बेटी ने कहा- पापा आसमान में स्टार बन गए 
जानकारी के अनुसार, शहीद दीपक नैनवाल का पार्थिव शरीर सोमवार को देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट से देहरादून के लिए रवाना हुआ पार्थिव शरीर घर के स्थान पर एमएच अस्पताल ले जाया गया। शहीद के पार्थिव शरीर को मंगलवार सुबह उनके पैतृक गांव लाया गया। इसके उपरान्त उनके शव को हरिद्वार में ले जाकर सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा। पूर्व सेना अधिकारी पिता चक्रधर नैनवाल ने कहा बेटे की शहादत पर हमें गर्व है लेकिन इस उम्र में बेटे के शव को कंधा देना जिंदगी का सबसे बड़ा दुख है। शहीद की मासूम बेटी समृद्धि ने कहा पापा आसमान में स्टार बन गए हैं। यह बात सुनकर सबकी आंखें भर आई।

पिता ने कहा- इस उम्र में बेटे के शव को कंधा देना जिंदगी का सबसे बड़ा दुख 
बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ 17 घंटों तक गोलाबारी की जवाबी कार्रवाई में 10 अप्रैल को देहरादून का जवान घायल हुआ। इस दौरान शहीद दीपक नैनवाल ने पुणे के अस्पताल में 40 दिनों तक लगातार मौत से लड़ने के बाद आखिरकार देश का यह वीर सपूत जिंदगी की जंग हार गया। 

Nitika