ऋषिकेश के पास लेंटर डालते समय निर्माणाधीन पुल ढहा, एक मजदूर की मौत, 13 घायल

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 10:11 AM (IST)

 

नई टिहरीः उत्तराखंड के टिहरी जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 से लगे गूलर क्षेत्र में रविवार को लेंटर डालते समय एक निर्माणाधीन पुल ढह गया। इस घटना में वहां कार्य कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने पुल के क्षतिग्रस्त होने और दुर्घटना के कारणों की जांच के मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं।

लोक निर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग के श्रीनगर खंड के अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार बिजल्वाण ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना ऋषिकेश से 25 किलोमीटर दूर हुई, जहां लेंटर डालते समय निर्माणाधीन फोरलेन पुल अचानक ढह गया। उन्होंने बताया कि 45 मीटर इस पुल के एक हिस्से का काम पूरा हो चुका था जबकि दूसरे हिस्से पर लेंटर डाला जा रहा था। प्रथम दृष्टया शटरिंग में गड़बड़ी के कारण यह हादसा हुआ है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

वहीं राज्य आपदा मोचन बल और पुलिस की टीमों ने मौके पर पहुंचकर हादसे में घायल हुए मजदूरों को निकाला और ऋषिकेश के राजकीय अस्पताल तथा एम्स में भर्ती करवाया। टिहरी के जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि घायलों में से एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले 24 वर्षीय रियाज के रूप में हुई है। घायल हुए मजदूरों में से ज्यादातर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static