सीएम का वीडियो एडिट कर वायरल करने के मामले का हुआ खुलासा, युवक के खिलाफ FIR दर्ज

10/8/2019 11:53:05 AM

 

देहरादूनः पिछले दिनों आईआईटी रुड़की में दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें वह महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को श्रीमती रामनाथ कोविंद कहते हुए सुनाई दे रहे थे। इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा हुआ है। वहीं पुलिस के द्वारा आईटी एक्ट के तहत युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह वीडियो है तो सही लेकिन बड़ी ही चतुराई से इस वीडियो का आगे का भाग काटकर दिखाया गया है। दरअसल आईआईटी रुड़की में एक दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनकी धर्मपत्नी सवीता कोविंद भी मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री ने पहले प्रोटोकॉल के अनुसार, अपने संबोधन में महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नाम लिया था और अंत में उन्होंने भारत की प्रथम महिला श्रीमती रामनाथ कोविंद कहा था लेकिन शरारती तत्वों के द्वारा बड़ी ही चालाकी से आगे का भाग एडिट करके वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं इस गलत वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर सीएम की बड़ी किरकिरी भी हुई है क्योंकि इससे पहले भी मुख्यमंत्री से गाय से ऑक्सीजन वाला बयान भी सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहा था। इस वीडियो में मुख्यमंत्री से यह चूक जरुर हुई है की उन्होंने भारत की प्रथम महिला श्रीमती सवीता कोविंद की जगह उनको श्रीमती रामनाथ कोविंद कह दिया था। शायद मुख्यमंत्री को भारत की प्रथम महिला सवीता कोविंद का नाम उनके भाषण वाले कागज में नहीं लिख कर दिया गया था।

बता दें कि फिलहाल मुख्यमंत्री के खिलाफ दुष्प्रचार और उनकी छवि को धुमिल करने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले पर एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी का कहना है की मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिस पर पुलिस जांच कर आगे की उचित कार्रवाई करेगी।


Nitika

Related News