अमित शाह के निर्देश पर उत्तराखंड पहुंची केंद्रीय टीम, आपदा में हुए नुकसान का लिया जायजा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 06:48 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश से आई तबाही में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए  केंद्रीय टीम दो दिन के लिए ग्राउंड जीरो पर पहुंच गई है।  इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम ने शनिवार को पिथौरागढ़ पंहुचकर क्षति का जायजा लिया। बता दें कि यह पांच सदस्ययी टीम को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के निर्देश पर यहां भेजा गया है।

टीम ने चार धाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत पिथौरागढ़ से घाट तक निर्मित ऑल वेदर रोड समेत पीएमजीएसवाई के अंतर्गत निर्मित सड़कों और जिले के विभिन्न क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लिया। 

चंपावत में आपदा पीड़ितों से मिले धामी
भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को चंपावत पहुंचे। उन्होंने चंपावत के तेलवाड़ा जाकर आपदा में जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात किए। मृतक परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपदा की इस मुश्किल घड़ी में सरकार आपके साथ है। साथ ही जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द मुआवजा देने की कार्रवाई संपन्न करें।

एक महीने का वेतन रहत कोष में देंगे धामी
वहीं मुख्यमंत्री ने अपना एक महीने का वेतन राहत कोष में देने की घोषणा की है। इसके पहले धामी ने  ने राज्य में आई आपदा की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा और नुकसान होने पर 1-1 लाख देने की घोषणा की है।

 

Content Writer

Umakant yadav