कमिश्नर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, कर्मचारियों में मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 06:40 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर दौरे पर कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला पहली बार पहुंचे। उन्होंने बागेश्वर पहुंचकर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। 

कम संख्या में हो रही ओपीडी पर व्यक्त की नाराजगी 
जानकारी के अनुसार, कमिश्नर ने जिला अस्पताल पहुंचकर सीएमएस (मेडिकेयर और मेडिकेड सेवाओं के लिए केंद्र) कार्यालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमएस से जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली। इसके साथ-साथ उन्होंने प्रतिदिन हो रही ओपीडी (बाह्य रोगी विभाग) की भी जानकारी ली। इस मौके पर कमिश्नर ने जिला अस्पताल में काफी कम संख्या में हो रही ओपीडी पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सभी डाॅक्टरों से ओपीडी की संख्या में वृद्धि करने के लिए कहा। 

अस्पताल में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश 
कुमाऊं आयुक्त ने जिला अस्पताल में नोटिस बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए, इससे अस्पताल में आने वाले मरीजों को परेशानी नहीं होगी। वहीं अस्पताल परिसर में पुराने हो चुके पोस्टर और होडिंग को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान दवा वितरण केंद्र, आॅपरेशन थिएटर की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। 

Nitika