देश के पहले पुलिस दल ने एवरेस्ट किया फतह, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 05:59 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस दल ने दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर माउंट एवरेस्ट पर रविवार को आरोहण कर लिया। देश के किसी भी राज्य की पुलिस द्वारा एवरेस्ट फतह करने वाला यह पहला दल है।

दल का शानदार स्वागत कर किया जाएगा सम्मानितः अनिल रतूडी 
राज्य के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी ने यहां बताया कि उत्तराखंड पुलिस के इस पांच सदस्यीय दल ने रविवार सुबह लगभग साढे 7 बजे विश्व की सबसे ऊंची चोटी पर अपने कदम रखते हुए सफलता का परचम फहरा दिया। इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए रतूडी ने कहा कि देश के किसी भी राज्य की पुलिस द्वारा हासिल की गई यह पहली कामयाबी है। उन्होंने कहा कि जब यह दल वापस लौटेगा तो उनका शानदार स्वागत करते हुए उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। रतूडी ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस का एक दूसरा दल भी माउंट एवरेस्ट की राह पर है और संभावना है कि सोमवार सुबह तक राज्य को एक और अच्छी खबर मिलेगी। 

सीएम ने कहा- यह राज्य के लिए गौरव की बात 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तराखंड पुलिस बल के जवानों द्वारा हासिल इस उपलब्धि पर दल के सभी सदस्यों और उत्तराखंड पुलिस को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि माउंट एवरेस्ट फतह करने वाला देश के प्रथम पुलिस बल बनना उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड पुलिस के दूसरे दल को भी एवरेस्ट फतह करने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी।  

Nitika