स्वामी सानंद के अनुयायियों के हाथ लगी निराशा, एम्स प्रशासन ने नहीं करने दिए अंतिम दर्शन

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 01:14 PM (IST)

ऋषिकेशः सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रविवार को स्वामी सानंद के अनुयायी उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में पहुंचे लेकिन स्वामी सानंद के समर्थकों के हाथ केवल निराशा ही लगी। 

जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी सानंद के समर्थकों को एम्स अस्पताल में जाकर उनके अंतिम दर्शनों की अनुमति दे दी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी एम्स प्रशासन को नहीं मिली थी। इसी के चलते रविवार को एम्स प्रशासन ने स्वामी सानंद के समर्थकों को उनके अंतिम दर्शन नहीं करने दिए। 

वहीं स्वामी सानंद के अनुयायियों ने एम्स प्रशासन के रवैये को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उनका कहना है कि हाईकोर्ट ने मातृ सदन में पार्थिव शरीर के दर्शन करवाने को लेकर हमारे पक्ष में आदेश जारी किया था। इसके बाद एम्स प्रशासन 3 घंटे में आदेश की कॉपी लेकर सुप्रीम कोर्ट चला गया था। ऐसे में एम्स प्रशासन को 48 घंटे के भीतर भी आदेश की कॉपी नहीं मिल पाई जो कि एम्स प्रशासन की मंशा पर सवाल खड़े करती है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अनुयायियों को ऋषिकेश एम्स में जाकर स्वामी सानंद के अंतिम दर्शनों की अनुमति दे दी थी। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि अगले 10 हफ्ते तक रविवार को 50-50 लोग स्वामी सानंद के दर्शन कर सकेंगे। 

Nitika