श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आज से खुले जागेश्वर धाम के कपाट

7/1/2020 1:49:13 PM

 

हल्द्वानीः उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में आठवें ज्योतिर्लिंग के रूप में स्थित जागेश्वर धाम के कपाट जिले के श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ बुधवार को खोल दिए गए हैं। लगभग 3 महीने से अधिक समय के बाद जिले के श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खोले गए। श्रद्धालु पूर्वाह्न 8 बजे से अपराह्न 5 बजे तक मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

सैनिटाइज के साथ होगी श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग
जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर श्रद्धालुओं का मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश वर्जित होगा और प्रसाद अथवा जल अर्पित करने पर भी मनाही है। मंदिर की घंटियों को बांधा गया है। मंदिर वर्तमान में केवल अल्मोड़ा जिले के श्रद्धालुओं के दर्शन मात्र के लिए खोला गया है। उन्होंने मंदिर की व्यवस्थाओं के बारे में बताया कि सर्वप्रथम आरतोला नामक स्थान पर बनाए गए प्रथम जांच केन्द्र पर श्रद्धालुओं का पंजीकरण होगा और पहचान पत्रों की जांच के उपरांत प्रत्येक श्रद्धालु को पास जारी किया जाएगा। जहां सभी श्रद्धालुओं को सैनिटाइज करने के साथ ही उनकी थर्मल स्कैनिंग भी की जाएगी।

श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए 1 घंटे का समय निर्धारित
वहीं आरतोला से जागेश्वर मंदिर समूहों के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं के लिए एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है। मंदिर से 100 मीटर की दूरी पर स्थित टीआरसी द्वार पर दूसरा जांच केन्द्र निर्मित किया गया है। यहां आरतोला से जारी हुए पास की इंट्री होगी और दोबारा से श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग कर उन्हें सैनिटाइज किया जाएगा।
 


Nitika

Related News