बजट को पेश करने वाले वित्त मंत्री ही बजट कार्यक्रमों से गायब, जानिए वजह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 06:40 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पूर्ववर्ती सीएम हरीश रावत की राह पर चल रहे हैं। पहले वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सतपाल महराज और अब वित्त मंत्री प्रकाश पंत की अनदेखी के बाद इस बात के साफ संकेत भी मिलने लगे हैं। हालांकि सियासी मर्यादा के कारण दोनों कैबिनेट मंत्री खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन, उनकी नाराजगी धीरे-धीरे सामने आने लगी है। 

वित्त मंत्री ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया 
उनके इस कार्यक्रम की बेहद खास बात यह है कि करीब 2 सप्ताह से चल रहे इस कार्यक्रम से वित्त मंत्री प्रकाश पंत गायब हैं। बजट प्रस्ताव जिस मंत्री को तैयार करना है उसे ही इस कार्यक्रम से दूर रखा जा रहा है। प्रकाश पंत ने हल्द्वानी में आपका बजट कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं है। यदि जानकारी होती वह जरूर उसमें शामिल होते। ऐसा नहीं कि वित्त मंत्री अपनी व्यस्तता की वजह से सीएम के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं कर रहे हैं, दरअसल उन्हें सीएम की ओर से कार्यक्रम में भाग लेने का आमंत्रण ही नहीं मिला है।

सीएम ने जनता से मांगे सुझाव
बता दें कि 13 फरवरी से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ‘आपका बजट आपकी राय’ अभियान पर हैं। वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट कैसा हो इस पर वह आम जनता की राय ले रहे हैं। उन्होंने सबसे पहले यमुनोत्री में जनता की राय जानी। उसके बाद देहरादून में कालेज के छात्रों से, हल्द्वानी में सैनिकों से, पिथारौगढ़ में स्कूली छात्रों और कामकाजी महिलाओं से, पंत नगर में उद्योगपतियों-व्यापारियों से बजट पर राय ले चुके हैं। सीएम जनता से यह जानना चाहते हैं कि बजट प्रस्ताव कैसा हो और उसे जनहित और राज्य हित से किस तरह जोड़ा जाए।