विधानसभा सत्र का पहला दिन रहा हंगामेदार, प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 01:04 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मंगलवार से विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन की शुरुआत हंगामेदार रही। सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के द्वारा एक दूसरे पर हमला बोला गया। 

प्रकाश पंत ने सत्र के दौरान कई मंत्रियों का किया बचाव 
जानकारी के अनुसार, सदन के पहले दिन की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस सरकार को घेरने की कवायद में जुट गई। कांग्रेस के द्वारा मांग की गई कि महंगाई के मुद्दे पर कार्य स्थगन के साथ नियम 310 के अन्तर्गत चर्चा की जाए। इस पर हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने नियम 58 के तहत चर्चा करवाने की बात कही। वहीं सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल में विधायकों ने कुल 20 सवाल पूछे। इसके साथ ही समाज कल्याण, परिवहन, सिंचाई, पर्यटन सहित विभिन्न सवालों पर विपक्ष के द्वारा सरकार को घेरा गया। इसी बीच संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत के द्वारा कई मंत्रियों का बचाव भी किया गया। 

सत्र के पहले दिन का प्रश्नकाल ठीक से चलाः मदन कौशिक 
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार होमवर्क करके नहीं आई। सरकार विपक्ष के सवालों का जवाब नहीं दे पा रही है। इसी के चलते विपक्ष को भी ऐसे मामलों में शांत रहना पड़ रहा है। वहीं सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सत्र के पहले दिन का प्रश्नकाल ठीक से चला। सरकार के द्वारा विपक्ष के सभी सवालों के जवाब भी दिेए गए। इसके साथ ही समाज कल्याण और पर्यटन के सवालों पर भी काफी सकारात्मक जवाब दिया गया। मदन कौशिक ने कहा कि सदन के पहले दिन प्रश्नकाल में विपक्ष के द्वारा काफी सहयोग दिया गया। उन्होंने कहा कि उम्मीद जताई जा रही है कि सत्र के अगले दिनों में भी विपक्ष के द्वारा ऐसे ही सहयोग दिया जाएगा। 

Nitika