लोकगायक ने CM के खिलाफ गीत में किया झेंपू शब्द का प्रयोग, BJP ने की केस दर्ज करने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 01:31 PM (IST)

देहरादूनः लोकगीत किसी भी भाषा में हो, उनकी धुन और बोल के कारण वह सदैव लोकप्रिय हो जाते हैं। वहीं इस दिनों उत्तराखंड के लोकगायक का एक गीत राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा रहा है। इस गीत का जहां कुछ लोग आनन्द उठा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इससे परेशान हो रहे हैं। 
PunjabKesari
षडयंत्र के चलते सीएम की छवि को किया गया खराबः भाजपा 
जानकारी के अनुसार, टिहरी जिले के एक गायक ने ऐसा गाना गाया है जिसमें सीधे मुख्यमंत्री को झेंपू कहकर अपने निशाने पर लिया है। इस मामले पर भाजपा ने कहा कि यह किसी षडयंत्र के चलते किया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के द्वारा विचार-विमर्श करके जल्द ही इस गायक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा। भाजपा के मीडिया प्रभारी देवेन्द्र भसीन ने कहा कि इस गीत में सीएम के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे सीएम की छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। 

कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला 
वहीं इस मामले पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस लोकगायक के खिलाफ अगर भाजपा के द्वारा मुकद्दमा दर्ज करवाया गया तो कांग्रेस के द्वारा सड़कों पर उतरकर आन्दोलन किया जाएगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि पहले भी कई बार कांग्रेस पर गीत बनाए गए है लेकिन उस समय तो किसी भी गायक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ। 
PunjabKesari
मामला दर्ज होने पर कांग्रेस करेगी प्रदर्शन 
कांग्रेस ने कहा कि इस गीत में मुख्यमंत्री के लिए किसी भी तरह के कोई आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग नहीं किया गया बल्कि इस तरह क शब्दों का प्रयोग पहाड़ों में आम बोलचाल के लिए प्रयोग किए जाते हैं। बता दें कि राज्य में पहले भी ऐसे कई गीत बने हैं, जो कि सियासी गलियारों में खूब चर्चित हुए है लेकिन इस गीत से राज्य सरकार को आपत्ति हो रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static