केदारनाथ धाम में ब्लैक टिकटिंग करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 12:05 PM (IST)

 

रूद्रप्रयागः उत्तराखंड में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस के द्वारा केदारनाथ धाम में हैली टिकटों के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय साइबर क्राइम के गैंग का भंडाफोड़ किया गया है।

जानकारी के अनुसार, रुद्रप्रयाग जिले में स्थित विश्वप्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ धाम में संचालित हैली सेवाओं में ब्लैक टिकटिंग का मामला सामने आया है। इस पर पुलिस के द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन कर जांच आरंभ की गई। वहीं पुलिस के द्वारा उत्तर प्रदेश से मामले में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं आरोपी से पूछताछ करने पर अन्य 3 आरोपियों को भी बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से 2 लैपटॉप, 10 मोबाइल फोन, 7 एटीएम कार्ड और 1 डोंगल बरामद हुई है। पुलिस के द्वारा 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि मुख्य आरोपी की तलाश जारी है।

बता दें कि केदारनाथ धाम में संचालित ब्लैक टिकटिंग को लेकर पिछले महीने गुप्तकाशी थाने में गुड़गांव, हरियाणा और इंदौर के कुछ व्यक्तियों के द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ हैली टिकटों के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर साइबर क्राइम की घटना को अंजाम दे रहे थे।
 

Nitika