हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ किया गया शहीद का अंतिम संस्कार, बेटी ने कहा...

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 05:51 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड राजधानी देहरादून का लाल दीपक नैनवाल आतंकियों के साथ लड़ते-2 देश के लिए शहीद हो गया। उनके पार्थिव शरीर को पूरे सैन्य सम्मान के साथ देहरादून से हरिद्वार के खड़खड़ी शमशान घाट में लाया गया। 

भाई और पुत्र ने शहीद को दी मुखाग्नि 
जानकारी के अनुसार, शहीद दीपक नैनवाल का हरिद्वार के खड़खड़ी शमशान घाट पर पूरे वैदिक मंत्रोच्चारण और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के छोटे भाई प्रदीप नैनवाल और पुत्र वैभव ने शहीद के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। शहीद के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। उनके साथ-साथ जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

शहीद की बेटी ने कहा- पापा अब आसमान में स्टार बन गए 
इससे पहले जब पिता का शव सेना की टुकड़ी एक ताबूत में बंद करके घर में लेकर आई तो पूरे घर में आंसुओं का सैलाब बहने लगा। इसी बीच शहीद की 5 साल की बेटी समृद्धि को शायद यह नहीं पता था कि उसके पिता अब कभी वापस लौटकर नहीं आएंगे। फूलों की सेज पर लेटे अपने पिता को एकटूक हाथ जोड़कर देखती रही। ऐसा लग रहा था कि वह अपने पिता के उठने का इंतजार कर रही है। समृद्धि को कुछ समझ नहीं आया और आखिरकार उसने यह कहकर सबको रुला दिया कि पापा आसमान में तारे बन गए हैं। 

बता दें कि शहीद दीपक नैनवाल के एक बेटा और एक बेटी थे। उनके पत्नी के ऊपर से पति का साया उठ जाने के बाद से उनका रो-रोकर बुरा हाल है। वह जब भी घर पर फोन करते थे तो अपनी लाडली समृद्धि से बात करना कभी नहीं भूलते थे। 

Nitika