उत्तरकाशीः दुष्कर्म कर हत्या मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, डीआईजी ने किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 04:42 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हत्या मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में डीआईजी अजय रौतेला ने बड़ा खुलासा किया है। 

आरोपी मृतक किशोरी की बड़ी बहन से करता था प्यार
डीआईजी ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी मुकेश लाल उर्फ बंटी को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी ने एकतरफा प्यार के चक्कर में ऐसी हैवानियत की, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। आरोपी बंटी पीड़ित परिवार की बड़ी बेटी के साथ प्यार करता था लेकिन मृतक किशोरी की बड़ी बहन आरोपी से प्यार नहीं करती थी। 

आरोपी ने मृतक किशोरी की बड़ी बहन का करना था अपहरण 
आरोपी ने पुलिस कस्टडी में बताया कि वह बीते शुक्रवार को मृतक किशोरी की बड़ी बहन का अपहरण करने गया था लेकिन उसके ना मिलने पर आरोपी 12 वर्षीय किशोरी को ही उठाकर ले गया और उसके साथ बर्बतापूर्वक दुष्कर्म कर किशोरी की निर्मम हत्या कर दी। उसके बाद आरोपी शव को घसीटकर पुल पर नदी में फेंकने के लिए ले गया। इसी बीच कोई आवाज सुनने पर वह शव को पुल पर ही फेंककर भाग निकला। 

आरोपी को कोर्ट में किया गया पेश 
राजीव रौतेला ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 302, 376, 363 और पोक्सो एक्ट के अन्तर्गत मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही आरोपी को भारी पुलिस बल के बीच कोर्ट में पेश किया गया है। 

Nitika