गंगनहर के नए पुल के नामकरण के मामले ने पकड़ा तूल

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 11:02 AM (IST)

रुड़की: चंद्रशेखर चौक के पास गंगनहर पर बने नए पुल के नामकरण का मामला तूल पकड़ गया है। बुधवार शाम विधायक प्रदीप बत्रा ने पुल का नामकरण करते हुए इस पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रकाश गंगा ब्रिज के नाम से एल.ई.डी. लगवा दी। वहीं, शहर के लोगों का आरोप है कि गलत तरीके से पुल का नामकरण किया गया है। इसे लेकर कांग्रेस ही नहीं भाजपा के अंदर भी कार्यकर्त्ता विरोध कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुल का नामकरण करने के लिए शासन से नोटिफिकेशन जारी होता है या फिर नगर निगम बोर्ड की बैठक में नाम का प्रस्ताव पास होता है। 

विधायक प्रदीप बत्रा ने नियमों की अनदेखी कर इसका नामकरण कर दिया और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम के साथ अपने प्रतिष्ठान से जुड़ा नाम प्रकाश भी जोड़ा है, जिसे लेकर विरोध जताते पुल पर लगाया गया बोर्ड एन.एस.यू.आई. और कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने तोड़ दिया। चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति हटाए जाने एवं पुल का नामकरण के विरोध में आज एन.एस.यू.आई. और युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने नवनिर्मित पुल पर धरना प्रदर्शन किया और नगर विधायक व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

वक्ताओं ने इस दौरान चन्द्रशेखर आजाद की मूॢत हटाए जाने व पुल के नाम के विरोध पर नगर विधायक को जमकर कोसा। कार्यकत्र्ताओं का आरोप है विधायक ने अपने पिता के नाम पर पुल का नाम रखा है जो पूरी तरह गलत है। आज कार्यकर्त्ताओं ने बोर्ड पर लिखे अक्षर तोड़कर फैंक दिए और उस बोर्ड के ऊपर शहीद भगत सिंह क्रांति सेतु के नाम का बैनर लगा दिया। धरना प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष परवेज अहमद, एन.एस.यू.आई. के जिला अध्यक्ष सचिन चौधरी, मेयर यशपाल राणा, उदय सिंह पुंडीर, जितेंद्र पंवार, शहनवाज राशूल, अब्दुस्समद, आदित्य राणा, बिट्टू शर्मा, सलीम खान, लवी त्यागी, राजबीर रोड, एजाज़, शमीम, शिवम यादव, आशीष सैनी आदि उपस्थित रहे।