उधमसिंह नगरः प्रकाश पंत और शिक्षा मंत्री के बेटे के निधन के कारण जिला योजना की बैठक स्थगित

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 04:08 PM (IST)

उधमसिंह नगरः उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के बेटे के निधन के कारण जिला योजना की बैठक को स्थगित कर दिया गया। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 के निर्धारित परिव्यय के लिए 44 करोड़ 89 लाख का अनुमोदन किया गया।

जानकारी के अनुसार, बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए मदन कौशिक ने कहा कि जिला योजना के तहत होने वाले विकास कार्यो का लाभ सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो को अंजाम देने के लिए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से विचार-विमर्श कर लिया जाए और क्षेत्र की आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य किए जाएं। इसके साथ ही निर्माण कार्यो मे समयबद्वता और गुणवत्ता के मानकों को ध्यान मे रखा जाए। उन्होंने कहा कि कार्यो को शुरू करने के लिए अल्पकालीन निविदाएं आमंत्रित की जाएं और कार्यो को समय से आरम्भ कर लिया जाए।

वहीं बैठक में विधायकों के द्वारा लोनिवि द्वारा बनाई जाने वाली कुछ सड़कों में कार्य पूरा होने की बात कही, जिस पर प्रभारी मंत्री ने उसकी जांच दिन में पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर पहले सड़कें बन गई है तो उनकी जगह नई सड़कें प्रस्तावित की जाए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जल्द ही जिला योजना की बैठक बुलाई जाएगी।


 

Nitika